LING BADANE KE  NUSKE IN HINDI | लिंग बढाने के घरेलू नुस्खे

लिंग-को-लंबा-और-मोटा-बनाने-के-उपाय
Ling-ko-lamba-banane-ke-upaay


Ling Badane Ke Nuskhe in Hindi | लिंग बढाने के नुस्खें

Aditya singh

अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए पुरुष कुछ ना कुछ प्रयास करते रहते हैं। जिसके लिए वह अपने लिंग के आकार को मोटा और बड़ा करने के बारे में सोचते है। कुछ पुरुष अपने लिंग के आकार से नाखुश रहते है और तनाव से घिर जाते हैं लेकिन आप प्राकृतिक तरीकों से अपने लिंग को बड़ा और मजबूत बना सकते हैं। Display ads 1


लिंग बढाने का नुस्खा  - Tips to Increase Penis Size in Hindi

लिंग को बढ़ाने के बहुत से तरीके हैं लेकिन इनमें से कुछ ही तरीके ऐसे हैं जो काम करते है वो भी लम्बे समय तक प्रयोग करने के बाद। पर आज हम आपको कुछ ऐसे प्राकृतिक लिंग बढाने का नुस्खा बताएंगे जो बिना कोई नुकसान पहुंचाए लिंग को बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे।


१. फल और सब्जियां खाएं

लंबे लिंग के लिए भरपूर एंटीऑक्सीडेंट वाले फलों और सब्जियों का सेवन करना चाहिए। यह रक्त वाहिकाओं में बनने वाले फ्री रेडिकल्स से लड़ने में बहुत मददगार होते हैं। एंटीऑक्सिडेंट से रक्त वाहिकाएं भी मजबूत होती हैं। Display ads 1


२. माका

माका के पाउडर का प्रयोग करना लिंग को बढ़ाने के लिए मददगार माना जाता है। यह कामोत्तेजना बढ़ाने वाली दवाई भी है। इसके अंदर मौजूद तत्व आपकी अंदरूनी शक्ति के स्तर को बढ़ा देते हैं।


३. गिंको बाइलोबा

यह दिमाग की क्षमता को बढ़ाने और लिंग में रक्त संचार को बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता है। गिंको बाइलोबा का उपयोग बहुत सी बीमारियों का इलाज करने के लिए भी किया जाता है। सेक्स के पहले या सेक्स के बाद में होने वाले तनाव को कम करने के लिए भी गिंको बाइलोबा का प्रयोग किया जाता है। Display ads 1


४. प्याज

लिंग को मोटा करने के लिए प्याज खाएं। प्याज न केवल हृदय में रक्त प्रवाह करने में मदद करता है, बल्कि लिंग में भी रक्त प्रवाह करता है।


५. गोखरू

गोखरू का मुख्य काम शरीर को मज़बूती प्रदान करना व शरीर की कमज़ोरी दूर करना है। शोध में यह पाया गया है कि गोखरू टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है। टेस्टोस्टेरोन पुरुष प्रजनन ऊतकों के विकास में महत्वपूर्ण है।


Display ads 1 ६. जिनसेंग (Ginseng)

यह यौन क्रिया में आने वाली परेशानियों को दूर करता हैं। इसको नियमित रूप से लेने से पहले आपको किसी डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।


७. एल-आर्गिनन

एल-आर्गिनन एक प्रकार के अमिनो एसिड की तरह काम करता है जो लिंग में रक्त के प्रवाह को सुचारु रूप से सही करता है। डॉक्टर के परामर्श अनुसार ही एल-आर्गिनन का सेवन करे। अधिक रक़्तचाप वाले लोगों के लिए यह दवाई लेना निषेध है।


८. व्यायाम करें

लिंग को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए। शरीर को स्वस्थ रखने और रक्त परिसंचरण में सुधार के लिए व्यायाम करना आवश्यक है।


Display ads 1 ९. धूम्रपान ना करें

धूम्रपान करने से धमनी नली जो आपके लिंग को रक्त पहुंचाती है वह आकार में सिकुड़ जाती है। जिसके कारण लिंग तक रक्त कम पहुंचता है। लिंग का आकार बढ़ाने के लिए धूम्रपान करना छोड़ दें।


१०. पेट की चर्बी घटाएं

पेट बढ़ने पर लिंग छोटा लगने लगता है। एक रिपोर्ट के अनुसार जिन पुरुषों की कमर ३२ इंच की जगह ४२ इंच तक थी उनमें से करीब ५० प्रतिशत पुरुष ऐसे थे जिनमें स्तंभन दोष की शिकायत पाई गई। इसलिए लिंग को बढ़ाने के लिए आपको पेट की चर्बी  कम करना चाहिए।


Display ads 1 ११. प्याज

प्याज में वो सभी तत्व मौजूद होते हैं जो लिंग को लम्बा करते है।


१२. सैल्मन मछली

सैल्मन मछली में पाए जाने वाले ओमेगा ३ व अन्य पोषक तत्व लिंग को लंबा करने का काम करते हैं।


१३. विटामिन्स

विटामिन्स से लिंग को कड़ा कैसे बनाए तो इसके लिए आपको विटामिन्स का सेवन करना होगा। विटामिन ए, विटामिन बी ५ और विटामिन सी को अपने आहार में शामिल करना चाहिए।


१४. केला

केला आपके लिंग के आकार को बड़ा करने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है।


१५. तरबूज

तरबूज में अमीनो एसिड होता है जो नसों के फैलाव को बनाए रखता है। तरबूज का सेवन करने से लिंग में उत्तेजना आती है। Display ads 1


लिंग का आकार बढ़ाने के लिए व्यायाम - Exercises to Increase Penis Size

पेनिस स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज करने से आपके लिंग के आकार को बढ़ाया जा सकता हैं। यहां कुछ व्यायाम दिए गए हैं जो आपके लिंग को बड़ा बनाने में आपकी मदद करेंगे।


1. जेलकिंग व्यायाम

यह लिंग व्यायाम का सबसे आम रूप है। इससे लिंग को मोटा करने में मदद मिलती है। लिंग का आकार बढ़ाने के लिए इसे दिन में कम से कम एक बार जरूर करें। इस व्यायाम से बेहतर इरेक्शन में भी मदद मिलती है।


कैसे करे :(how to do it) ?


अपने दोनों हाथों को लिंग पर रख लें और हल्के हाथों से ऊपर से नीचे की ओर ले जाएं।

लिंग को सीधा करने से पहले गरम करें।

Display ads 1 2.  केगेल व्यायाम

यह एक तरह की मसाज एक्सरसाइज है जिसमें संभोग से पहले अपने हाथों से लिंग की धीरे से मालिश करनी होगी। इस व्यायाम से लिंग के आकार और मोटाई को बढ़ाने में मदद मिलेगी।


कैसे करे :(how to do it) ?


अपने लिंग को एक हाथ से पकड़ें और धीरे - धीरे रगड़ें।

इरेक्शन होने लगे तो ढीला छोड़ दें।

3.  मालिश करें

इस व्यायाम में लिंग पर स्नेहक लगाया जाता है और लिंग की धीरे-धीरे से मालिश की जाती है। इस अभ्यास से आपके लिंग की त्वचा फैलती है। जिससे लिंग को बड़ा करने में मदद मिलेगी। यदि आप तेजी से परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको रोज नियमित रूप से मालिश व्यायाम करना होगा। Display ads 1


कैसे करे :(how to do it) ?

आप किसी भी तरह का स्नेहक ले सकते हैं जैसे : ऑइल, लोशन या क्रीम।

फिर स्नेहक को अपने लिंग पर लगाकर मालिश करें।

५ से १० मिनट के लिए मालिश करे।

4. स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज

यह व्यायाम सबसे अच्छे अभ्यासों में से एक है। इससे आपको जल्दी ही परिणाम मिलता है। इस एक्सरसाइज में सिर्फ आपके अंगूठे और तर्जनी का इस्तेमाल होता है।

कैसे करे :(how to do it) ?

आपको अंगूठे और तर्जनी का प्रयोग त्वचा को ऊपर से नीचे तक स्लाइड करने के लिए करना हैं।

Display ads 1 २० मिनट तक ऐसा करें।

यदि इरेक्शन हो रहा है तो लिंग को ५ मिनट के लिए आराम करने दें इसके बाद फिर से करें।

रोज आप कम से कम २० मिनट तक यह व्यायाम करें।

5. लिंग पंप व्यायाम

इसमें एक स्ट्रेचिंग डिवाइस की आपको मदद लेना है। स्ट्रेचिंग डिवाइस को लिंग से जोड़ा जाएगा जिससे तुरंत इरेक्शन पैदा होगा। यह आमतौर पर स्तंभन दोष से पीड़ित पुरुषों के लिए निर्धारित है।


कैसे करे :(how to do it) ?

इसमें जलन भी हो सकती है तो जलन से बचने के लिए लिंग पर लुब्रिकेंट लगाएं।

अब ट्यूब को अपने लिंग के ऊपर रखें।

ट्यूब को लिंग पर रखने के बाद पंप चालू करें इरेक्शन होने में कुछ समय लगेगा।

लिंग के आकार के बारे में तथ्य - Facts About Penis Size

Display ads 1 अधिकांश पुरुष चाहते हैं कि उनका लिंग लंबा हो। यहां कुछ रोचक तथ्य बताये गए हैं जिससे आपको लिंग के आकार के बारे में पता चलेगा।


बहुत सी महिलाएं अपने साथी के लिंग के आकार से संतुष्ट होती हैं, जबकि पुरुष नहीं। ज्यादातर महिलाओं को फर्क नहीं पड़ता कि पुरुष का लिंग कितना लंबा है।

लिंग की औसत लंबाई ५.१ से ६.३ सेंटीमीटर लंबी होती है।

ज्यादातर पुरुष यह मानते हैं कि उनका लिंग छोटा है।

एक लिंग की औसत मोटाई ४.७ सेमी होती है।

औसत खड़ा लिंग ५.१७ इंच लंबा होता है।

फैला हुआ, ढीला लिंग मापना भी एक तरह का ऐसा काम है जो वैज्ञानिक करते हैं। Display ads 1

बहुत सी चीजें लिंग की लंबाई को प्रभावित कर सकती हैं। जिससे अध्ययन करना और भी कठिन हो जाता हैं।

औसत ढीला लिंग ३.६१ इंच लंबा होता है।

औसत फैला हुआ, ढीला लिंग ५.२१ इंच लंबा होता है।

पुरुष की ऊंचाई उसके लिंग के आकार से संबंधित हो सकती है।


निष्कर्ष :(Conclusion);-

इन नुस्खों से अपने लिंग के साइज को बढ़ा सकते हैं। यह नुस्खे आपके स्वस्थ यौन जीवन में लाभ पहुँचाने में आपकी मदद करेंगे। सकारात्मक सोच रखे, आप अपने साथी को अन्य चीजों से भी संतुष्ट कर सकते हैं। किसी भी तरह की दवाई लेने से पहले डॉक्टर से जरूर परामर्श करें।

Tags;- 

Lung ko bada karne ka gharelu upaay

Ling ki size badhane ke ayurvedic ilaaj

Ling ki size badhane ke upaay

Ling ko lamba aur mota kaise Kare

Ling ko lamba banane ka gharelu upaay

Ling ko badhane ke ayurvedic ilaaj

Ling ki size badhaye