जेठ के महीने में करें तुलसी के ये शक्तिशाली उपाय, अचानक से बढ़ जाएगी किस्मत रातोंरात करोड़पति बनेंगे।

जेठ -मास-के-उपाय-2024


जेठ के महीने में करें तुलसी के ये शक्तिशाली उपाय, अचानक से बढ़ जाएगी किस्मत रातोंरात करोड़पति बनेंगे।

कर्ज से चाहिए छुटकारा...जेठ महीने में करें तुलसी से जुड़े ये अचूक उपाय, अचानक से बढ़ जाएगा बैंक बैलेंस!

Jeth Mahine Mein Tulsi ke Upay: जेठ के महीने में तुलसी से जुड़े अगर आप कुछ उपाय कर लेते हैं तो सभी प्रकार के आर्थिक संकट से मुक्ति मिल जाएगी. इसके साथ ही भगवान बजरंगबली भी हो प्रसन्न जाएंगे.

Follow us to get notifications 

देवघर. हिंदू धर्म में तुलसी का खास महत्व माना जाता है. घर में तुलसी के पौधे के रहने से आर्थिक उन्नति होती है और सुख समृद्धि की वृद्धि होती है. माना जाता है कि तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है. त्योहारों में तुलसी पूजा करने से जीवन में खुशहाली आती है. वहीं जेठ का महीना प्रारंभ हो चुका है. जेठ महीने में भगवान विष्णु और भगवान बजरंगबली की पूजा आराधना करना शुभ माना जाता है।

इन दोनों देवताओं को तुलसी बेहद प्रिय है. इनके पूजन में अगर तुलसी अर्पण करते हैं तो इस तरह के कष्ट, वास्तु दोष इत्यादि समाप्त हो जाते हैं. इसके साथ ही अगर जेठ के महीने में तुलसी से जुड़े कुछ उपाय करते हैं तो आर्थिक संकट समाप्त हो जाएंगे और आप हमेशा कर्ज मुक्त रहेंगे. आइए जानते हैं के  क्या उपाय करनेसे आपको धन ऐश्वर्य प्राप्त होगा।   हमारे प्राचीन ग्रंथों में तुलसी का पौधा बेहद पवित्र माना जाता है. अगर जातक विधि विधान के साथ तुलसी माता की पूजा करे तो घर में हमेशा माता लक्ष्मी का वास होता है. धार्मिक दृष्टिकोण और स्वास्थ्य दोनों के नजरिए से तुलसी का पौधा बेहद फायदेमंद होता है. भगवान विष्णु के अलावा श्री कृष्णा और बजरंगबली को तुलसी अवश्य अर्पण करनी चाहिए. इससे आपके जीवन में तरक्की के मार्ग खुल जाएंगे और सुख समृद्धि की वृद्धि होगी. जो जातक आर्थिक तंगी से परेशान हैं. पैसे तो हाथ में आते हैं लेकिन टिकते नहीं, तो तुलसी से जुड़े कुछ उपाय करने से ही सारी समस्या समाप्त हो जाएगी.

जेठ माह में तुलसी से जुड़े ये उपाय करें(jeth maas ke upay) 

हमारे प्राचीन ग्रंथों कि तुलसी से जुड़े अगर आप उपाय करते हैं तो सभी तरह की आर्थिक समस्याएं समाप्त हो जाएंगी. जेठ के महीने में हर रोज तुलसी में जल अर्पण अवश्य करना चाहिए. इसके साथ ही आटे का दीपक बनाकर उस दीपक में घी और हल्की सी हल्दी और दो लोंग मिलाकर तुलसी के पौधे के सामने अवश्य जलाएं, लेकिन दीपक जलाते समय एक बात का ख्याल रखें कि दिशा उत्तर होनी चाहिए यानी दीपक का मुख उत्तर दिशा में ही रहना चाहिए.

बजरंगबली को ऐसे चढ़ाए तुलसी सभी कार्य सफल होंगे 

ऐसा करते हैं तो जल्द ही आपको इसका प्रभाव देखने को मिलेगा और आर्थिक समस्याएं समाप्त हो जाएगी. 11 तुलसी के पत्तों को तोड़कर उसमें राम नाम लिखकर भगवान बजरंगबली को अगर आप माला अर्पण करते हैं तो आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के संकट समाप्त हो जाएंगे. भगवान बजरंगबली को संकट मोचन भी कहा जाता है.

Tags:  news, Dharma Aastha, Maharashtra news, Latest hindi news, Local knowledge Religion news ,Jeth maas ke upaay,Jeth maas 2024 ke upaay Hindu dharam gyan, sanatan dharm gyan, Hindu tyohar asto and health