LADKI BAHIN YOJANA: खुद देवेंद्र फडणवीस ने बताया लाड़की बहिन योजना की पहली किस्त कब मिलेगी 

Laadki-bahin-yojna-kab-paise-aayenge
Laadki-bahin-yojna-kab-paise-aayenge 

LADKI BAHIN YOJANA: लाड़की बहिन योजना की पहली किस्त की तारीख जानें, खुद देवेंद्र फडणवीस ने बताई

Ladki Bahin Yojana: लाड़की बहिन योजना की पहली किस्त की तारीख जानें, खुद देवेंद्र फडणवीस ने बताई

Ladki Bahin Yojana: अगर आप जानना चाहते हैं कि लाड़की बहन योजना की पहली किस्त के तौर पर महिलाओं को कब से 1500 रुपये मिलने वाले हैं तो यहां इसकी पक्की तारीख पता कर लीजिए.

लाडली बहन के लिए रजिस्ट्रेशन कहां करें:-

समस्त ग्राम पंचायत/वार्ड उपयोगकर्ता जो वर्तमान में समग्र पोर्टल पर कार्य कर रहे हैं वह सभी उन्ही यूजर आईडी एवं पासवर्ड से लाड़ली बहना पोर्टल पर लॉगिन कर योजना हेतु आवेदन पत्र भर सकेंगे। । 

Ladki Bahin Yojana Maharashtra First Installment will be released on Rakshabandhan and it is on 19 August Ladki Bahin Yojana: लाड़की बहिन योजना की पहली किस्त की तारीख जानें, खुद देवेंद्र फडणवीस ने बताई।

लाड़की बहन योजना की पहली किस्त की तारीख

Ladki Bahin Yojana Maharashtra First Installment: महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि 'लाड़की बहन योजना' की पहली किस्त अगले महीने रक्षाबंधन के त्यौहार के दौरान जारी की जाएगी. रक्षाबंधन का त्योहार 19 अगस्त को मनाया जाएगा. हाल ही में महाराष्ट्र के बजट में उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजित पवार ने लाड़की बहन योजना की घोषणा की थी. आज उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ देवेंद्र फडणवीस सुरजागढ़ इस्पात प्राइवेट लिमिटेड की आधारशिला रखने के लिए गढ़चिरौली जिले में थे जहां उन्होंने इस स्कीम की पहली किस्त के बारे में सूचना दे दी.

31 अगस्त तक जमा करा सकते हैं फॉर्म

गढ़चिरौली में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया को जानकारी दी "हम 15 अगस्त से 19 अगस्त तक रक्षाबंधन त्यौहार के दौरान 'लाड़की बहन योजना' की पहली किस्त जारी करने की दिशा में काम कर रहे हैं. 31 अगस्त तक फॉर्म जमा करने वाले आवेदकों को अगले महीने जुलाई और अगस्त की किस्तें मिल जाएंगी."

देवेंद्र फडणवीस ने ये भी कहा कि वित्तीय सहायता योजना के लिए नाम दर्ज करने की लास्ट डेट 15 जुलाई से आगे बढ़ाई गई है. विपक्ष की मांग से पहले ही इसके फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया था क्योंकि आंगनवाड़ी, ग्राम पंचायत केंद्रों और सरकारी दफ्तरों में महिलाओं की भारी भीड़ आ रही है. पहले आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई थी जो अब 31 अगस्त तक है. महाराष्ट्र सरकार ने यह तय किया हुआ है कि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति इस योजना के दायरे से वंचित ना रह जाए. महाराष्ट्र सरकार की इस योजना को आम लोगों का समर्थन मिल रहा है.


क्या है मुख्यमंत्री मांझी लाड़की बहिन योजना? 

'मुख्यमंत्री मांझी लाड़की बहिन' योजना के तहत 21 से 60 वर्ष की विवाहित, तलाकशुदा और बेसहारा महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये मिलेंगे. लाभार्थियों की सालाना पारिवारिक आय 2.5 लाख रुपये तक सीमित होनी चाहिए.

Tags:-

Ladki bahin yojna ke liye kaunse documents chahiye

Ladki bahin yojna ke liye kyo kare

Ladki bahin yojna kisko milegi

Ladki bahin yojna ki pehli kist kab milegi

Ladki bahin yojna 

Ladli bahan yojna ke liye registration kaha kare

Ladli bahan yojna ke liye yogyata