7 फरवरी को बनेगा पावरफुल "बुधादित्य राजयोग"     बुध-सूर्य की युती इन राशि वालों को देगी जबरदस्त सफलता और ढेर सारा पैसा।

7-farvari-2023-budhaditya-yog-ka-rashi-fal
Budhaditya-yog-7-farvari-2023


Budhaditya Rajyog In Capricorn: वैदिक ज्योतिष के अनुसार एक ही राशि में दो ग्रहों का मिलना युति कहलाता है. सूर्य और बुध के गोचर से फरवरी की शुरुआत में ही बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. जानें किन लोगों के दिन बदलने वाले हैं. 

 Budhaditya Rajyog: बुध-सूर्य की युति बनाएगी पॉवरफुल बुधादित्य योग, इन राशि वालों को मिलेगी जबरदस्त सफलता-पैसा

Surya-Budh Yuti 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह किसी राशि में गोचर करता है, तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. सूर्य हर माह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं. 14 जनवरी को सूर्य मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे और इस दिन को मकर संक्रांति के नाम से जाना जाएगा. वहीं, 7 फरवरी को बुध ग्रह भी धनु राशि से निकलकर मकर में प्रवेश कर जाएंगे. जहां पहले से ही सूर्य विराजमान है. 

 दोस्तों,ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे में बुध और सूर्य के एक ही राशि में होने से बुधादित्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. ज्योतिष शास्त्र में इसे शुभ माना गया है और कई राशि के जातकों के लिए ये राजयोग बेहद लाभकारी भी साबित होगा. इस दौरान कई राशियों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक लाभ मिलेगा. ऐसे में जानते हैं किन राशि के जातकों के लिए ये योग लाभकारी रहने वाला है.

मकर राशि 

मकर राशि में ही बुधादित्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में ये समय इस राशि के जातकों के लिए विशेष लाभदायी होगा. बता दें कि ये राजयोग आपकी राशि के दूसरे भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में आकस्मिक धनलाभ हो सकता है. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. धन संबंधित मामलों में भी सफलता हासिल करेंगे. आर्थिक तंगी से परेशान लोगों के लिए भी ये समय अनुकूल है. जल्द ही पैसों की समस्या से निजात मिलेगी. 

मीन राशि

सूर्य और बुध की युति से मीन राशि वालों को भी विशेष लाभ होगा. बता दें कि बुधादित्य राजयोग इन राशि के जातकों के लिए इनकम के लिहाज से शुभ रहने वाला है. बता दें कि ये योग आपकी गोचर कुंडली में 11 वें भाव में होने जा रहा है. इसे आय और लाभ का स्थान माना जाता है. ऐसे में आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी की संभावना है. वहीं, निवेश के हिसाब से भी ये समय अनुकूल बताया जा रहा है. पुराने निवेश से भी इस समय आपको लाभ मिल सकता है. 

वृष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधादित्य राजयोग से इस राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. बता दें कि ये योग आपकी गोचर कुंडली के नवम भाव में बनने जा रहा है. इसे भाग्य और विदेश का स्थान माना गया है. ऐसे में इस युति से आपको हर काम में किस्मत का साथ मिलेगा. विदेश जाकर पढ़ाई करने की इच्छा जल्द पूरी हो सकती है. वहीं, नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर कोई नहीं जिम्मेदारी मिल सकती  है. समाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. 

Tags:-

Budhaditya yog 7 farvari 2023

Budhaditya yog 2023

2023 me Budhaditya yog kab hai

Budhaditya yog ka fal Kya hai

Budhaditya yog kab banta hai

Disclaimers
'The authenticity or reliability of the information/content/calculations provided in this article is not guaranteed. This information has been sent to you by compiling information from various mediums/astrologers/almanacs/discourses/religious beliefs/scriptures. Our aim is only to convey information, readers or users should take it as information only. Apart from this, the responsibility of its use in any way will be of the user or reader himself.