भारत के श्रीलंका के दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित किया में काफी बदलाव हो रहे हैं।/ Srilanka tour of India 2024

India-tour-of-srilanka-2024-dates
India-tour-of-srilanka-2024


IIndia vs Srilanka 2024 announced team

श्रीलंका के खिलाफ भारत की T20 टीम घोषित, जसप्रीत बुमराह बने कप्तान, तो 150KMPH की स्पीड वाले 6 गेंदबाजों को मौका

. SL vs IND: श्रीलंका के खिलाफ भारत की T20 टीम घोषित, जसप्रीत बुमराह बने कप्तान, तो 150KMPH की स्पीड वाले 6 गेंदबाजों को मौका

SL vs IND: श्रीलंका के खिलाफ भारत की T20 टीम घोषित, जसप्रीत बुमराह बने कप्तान, तो 150KMPH की स्पीड वाले 6 गेंदबाजों को मौका.

भारतीय टीम को द्विपक्षीय सीरीज के लिए श्रीलंका दौरा (SL vs IND) करना है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद दोनों टीमों के बीच यह सीरीज खेली जाएगी। तीन साल के बाद टीम इंडिया श्रीलंका दौरा करने है। वहां उसको तीन मैच की वनडे और तीन ही मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कि टी20 सीरीज (SL vs IND) के लिए भारत की संभावित टीम कैसी हो सकती है और कौन से खिलाड़ी इसमें जगह बनाने के प्रबल दावेदार है।

. SL vs IND: जसप्रीत बुमराह को मिली बड़ी जिम्मेदारी!

SL vs IND Matches 1024

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे (SL vs IND) पर जाना है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है। लेकिन कहा जा रहा है कि भारतीय चयनकर्ता टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत ब्रेक दे सकते हैं।

इससे पहले भी बीसीसीआई ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को लंबे समय तक टी20 क्रिकेट से दूर रखा है। वहीं, रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। उनके पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी का अनुभव है। जसप्रीत बुमराह ने दो टी20 मैचों में टीम का नेतृत्व किया है। इस दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन कमाल का रहा है। ऐसे में बीसीसीआई एक बार फिर उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप सकती है।

150KMPH की स्पीड वाले 6 गेंदबाजों को मौका!

team india 

गौरलतब है कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज (SL vs IND) में जसप्रीत बुमराह के अलावा पांच और तेज गेंदबाजों को मौका दिया जा सकता है। आकाश दीप, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मोहम्मद सिराज टीम के ऐसे गेंदबाज होंगे जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं।

. वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर शिवम दुबे, अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर का टीम में शामिल होना लगभग तय है। वहीं, अनुभवी लेग स्पिनर युज़वेंद्र चहल की भी टीम में वापसी हो सकती है। बल्लेबाजी विभाग में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ईशान किशन और ध्रुव जुरेल नजर आ सकते हैं   

SL vs IND: टी20 सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ईशान किशन, ध्रुव जुरेल, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, आकाश दीप, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Tags:-

India tour of srilanka 2024

Indian team sqad for srilanka tour

India vs Srilanka 2024 match schedule

Indian team announced for srilanka tour 2024

Disclaimer: The information given here is based on general beliefs, astrology, almanac, religious texts and information, our blog does not confirm any kind of belief-information. Our aim is simply to provide information. Before implementing these, contact your astrologer